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सर्वाधिक शिकायतों का किया निराकरण : कलेक्टर श्री सिंह ने एलडीएम को दिया प्रशंसा-पत्र, बोले अन्य विभाग भी इसी तरह करें शिकायतों को हल

उज्जैन 10 दिसम्बर। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत संतुष्टिपूर्वक सर्वाधिक शिकायतों का निराकरण के लिये प्रदेश में प्रथम स्थान पर आने पर कलेक्टर आशीष सिंह ने आज जिला अग्रणी प्रबंधक संदीप अग्रवाल को प्रशंसा-पत्र प्रदान किया। कलेक्टर ने कहा कि अन्य विभाग भी इन्हीं की तरह सीएम हेल्पलाइन को एल-1 स्तर पर निराकृत करने का प्रयास करें।

सीएम हेल्पलाइन के कामकाज की समीक्षा के दौरान बताया गया कि विगत एक माह में विभिन्न विभागों की रेंकिंग के अनुसार वित्त विभाग प्रदेश में प्रथम स्थान पर, मछुआ कल्याण द्वितीय, अनुसूचित जाति कल्याण विभाग तृतीय, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग छठे नम्बर पर तथा ऊर्जा विभाग 11वे स्थान पर आया है। इसी तरह बॉटम में रहने वाले विभागों में महिला बाल विकास, किसान कल्याण, वाणिज्य कर, तकनीकी शिक्षा कौशल, पशुपालन डेयरी शामिल है।

कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का लेवल-1 पर ही निराकरण किया जाना सुनिश्चित किया जाये। कलेक्टर ने कहा कि जिले में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में अपेक्षित प्रगति नहीं आ पाई है। इसमें सुधार किया जाये। उन्होंने प्रति दो माह में जिले के विभिन्न विभागों की प्रदेशस्तरीय रेंकिंग निकालने के निर्देश दिये हैं तथा कहा है कि सबसे नीचे रहने वाले विभागों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

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